Sports

खेल डैस्क : वेलिंगटन के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के शतक की बदौलत 9 विकेट खोकर 279 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत सधी हुई रही थी लेकिन लंच के बाद उनके तेजी से 3 विकेट गिर गए। स्कोर जब 89/4 था तो कैमरून ने एक छोर संभाला और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ छोटी छोटी साझेदारियां कर स्कोर 279 तक ले गए। कैमरून 155 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 103 रन बनाकर नाबाद हैं।

 


ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर की रिटायरमेंट के बाद उसमान ख्वाजा के साथ स्टीव स्मिथ ने ओपनिंग की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। स्मिथ 71 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाकर आऊट हो गए तो वहीं, उसमान ख्वाजा ने 118 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया। मार्नेस लबुछेन 1 तो ट्रेविस हेड 1 पर आऊट हो गए तो कैमरून ग्रीन ने मिशेल मार्श के साथ मिलकर स्कोर 150 पार कराया। मार्श ने 39 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 20 गेंदों पर 10 रन का योगदन दिया। कप्तान पैट कमिंस 24 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाकर आऊट हो गए। मिशेल स्टार्क ने 9 तो नाथन लियोन 5 रन बनाकर आऊट हो गए। अभी क्रीज पर कैमरून के साथ आखिरी विकेट के रूप में जोश हेजलवुड बने हुए हैं। 


न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज मैट हेनरी 20 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे। इसी तरह विलियम ओ'रूर्के 59 रन देकर 2 तो स्कॉट 56 रन देकर 2 विकेट निकालने में सफल रहे। रचिन रवींद्र को भी 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेअ मिला। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड :
टॉम लैथम, विल यंग, ​​केन विलियमसन, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी (कप्तान), स्कॉट कुगलेइजन, विलियम राउरके।
ऑस्ट्रेलिया : स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।