T20-world-cup-2021
Sports

तुरिन : दुनिया के शीर्ष पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने लापता खिलाड़ी पेंग शुआई की जानकारी नहीं मिलने पर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की चीन से टूर्नामेंटों की मेजबानी को वापस लेने की धमकी का ‘शत प्रतिशत' समर्थन किया है। टेनिस जगत पिछले कुछ दिनों से चीन की लापता खिलाड़ी पेंग के ठिकाने और कुशलक्षेम के बारे में जानकारी की मांग रहा है। पेंग चीन के एक पूर्व शीर्ष अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद गायब है।

डब्ल्यूटीए ने  शुक्रवार को कहा कि अगर यह साबित नहीं हो जाता कि पेंग सुरक्षित हैं तो चीन से टूर्नामेंटों की मेजबानी वापस ली जा सकती है। डब्ल्यूटीए अध्यक्ष स्टीव सिमोन ने कहा कि हम इस मामले में समझौता नहीं कर सकते। यह या तो सही है या गलत है। जोकोविच ने यहां एटीपी फाइनल्स में ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को शिकस्त देने के बाद कहा कि यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह काफी डरावना है। मेरा मतलब है, एक व्यक्ति लापता है।

उन्होंने कहा कि चीन एक बहुत बड़ा देश है। यह विशेष रूप से डब्ल्यूटीए के लिए  बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। वहां उनके कई टूर्नामेंट होते हैं। मेरा मतलब है, हमारे लिए यह आवश्यक है कि हम जो भी कार्रवाई कर सकते है उसे करें। मैंने अभी सुना है कि जब तक इस मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता, डब्ल्यूटीए चीन के सभी टूर्नामेंटों से हटने को तैयार है। मैं इसका शत प्रतिशत समर्थन करता हूं।  

.
.
.
.
.