Sports

खेल डैस्क : नोवाक जोकोविच को उनकी फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। मौजूदा समय में कोविड संबंधी प्रोटोकॉल न बरतने के चलते कई टेनिस टूर्नामैंट प्रबंधकों के विरोध का सामना कर रहे जोकोविच टेनिस क्लबों में अपनी प्रैक्टिस जारी रखे हुए हैं। मार्बेला स्थित अपने घर में जोकोविच अपनी डाइट पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। इस दौरान वह अपने मनपसंद केले के केक का आनंद लेना नहीं भूल रहे हैं। 

20 बार के मेजर चैंपियन ने कुछ समय पहले ही अपने बेस को मार्बेला में स्थानांतरित कर लिया था। वह अक्सर मार्बेला में प्रशिक्षण लेते हैं, जहां गर्म मौसम उन्हें दुनिया भर में समान परिस्थितियों के अनुकूल होने में मदद करता है। जोकोविच के डाइट प्लान में कई पौष्टिक चीजें हरे उत्पाद, फल, पालक, पिथाया, चिया, एवोकैडो, घर का बना ग्रेनोला, मेपल सिरप, अकाई, अदरक, बादाम का दूध, नारियल का दूध आदि मौजूद रहते हैं। बीते दिनों जोकोविच की इस रसोई के कर्मचारी ने बताया कि टेनिस लीजैंड का पसंदीदा व्यंजन केला केक है, जो बिना चीनी के बनाया जाता है।

कर्मचारी ने इसका खुलासा करने से पहले साफ तौर पर कहा कि मैं रोजर फेडरर का प्रबंशक रहा हूं लेकिन अगर  मौजूदा समय की बात की जाए तो इस समय जोकोविच सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्हें केले का केक बेहद पसंद है। 

.
.
.
.
.