Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर फिर से एक्शन में दिखाई दिए। एक पाकिस्तानी प्रशंसक ने बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के साथ आईपीएल किट में एडिट की गई तस्वीरें साझा की जिसमें कहा कि कि दोनों देशों के प्रशंसक उन्हें आईपीएल में देखना चाहते हैं। हालांकि हरभजन ने तुरंत सोशल मीडिया पर प्रशंसक को जवाब दिया। 

हरभजन ने एक्स (ट्विटर) पर प्रशंसक को जवाब देते हुए लिखा, 'कोई भी भारतीय ऐसे सपने नहीं देखता.. आप लोग कृपया सपने देखना बंद कर दें। अब जागें।' सिर्फ वह ही नहीं, दोनों देशों के कई प्रशंसकों ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने की कामना की है, लेकिन यह सिर्फ क्रिकेटिंग फैक्टर के नियंत्रण से बाहर का निर्णय है। 

दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के कारण 2008 में उद्घाटन संस्करण के बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दी गई है, खासकर उसी वर्ष 26/11 के मुंबई हमलों के बाद से। 2012-13 से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय गतिविधियां भी बंद हैं, जब दोनों टीमों ने आखिरी बार एक-दूसरे के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। तब से, दोनों टीमें केवल विश्व कप या एशिया कप जैसे आयोजनों में ही आमने-सामने हुई हैं।