Sports

लंदन : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर अपनी टीम की जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने इसे अपने करियर के सबसे खुशी के क्षणों में से एक कहा। पथुम निसांका के शानदार शतक और दूसरी पारी में श्रीलंकाई गेंदबाजों के प्रेरित प्रयास से श्रीलंका ने सोमवार को द ओवल में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की। 
यह श्रीलंका की इंग्लैंड में चौथी और देश में 10 साल में पहली जीत है। यह इंग्लैंड में किसी एशियाई देश द्वारा किया गया सबसे सफल रन चेज (219) है, जिसने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के 180 रनों के चेज को पीछे छोड़ दिया।

खेल के बाद बोलते हुए धनंजय ने कहा कि फिलहाल टीम में कोई भावना नहीं थी लेकिन यह मेरे करियर के सबसे खुशी के क्षणों में से एक है। पिछले 2 हफ्तों में हमें कठिन समय का सामना करना पड़ा और यहां वापस आना पड़ा और अंग्रेजी परिस्थितियों के खिलाफ जीत हासिल करो और इंग्लैंड की टीम शानदार है, 20 विकेट लेकर और मैं लड़कों से इसी बारे में बात कर रहा हूं और वे इसके लिए तैयार हैं।

 

Dhananjaya De silva, London Test, Pathum Nissanka, cricket news, sports, धनंजय डी सिल्वा, लंदन टेस्ट, पथुम निसांका, क्रिकेट समाचार, खेल


निसांका पर बोलते हुए धनंजय ने उन्हें "श्रीलंका का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज" बताया। उन्होंने कहा कि मैं उसे (निसंका) टीम में चाहता था, लेकिन केवल 11 ही खेल सकते थे और जैसे ही वह आया, उसने साबित कर दिया कि वह इस समय श्रीलंका का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। हमारे पास टेस्ट में एक निश्चित बल्लेबाजी लाइनअप है और इसे प्राप्त करना कठिन है एक नए बल्लेबाज के रूप में और कामिंदु (मेंडिस) घरेलू मैचों में रन बना रहा था, इसलिए हमें उसे शामिल करना पड़ा और यहां वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जब हम घर वापस जाते हैं, तो हमारे दिमाग में होता है कि हमें इंग्लैंड में जीत मिली है, इसलिए हम दूसरों को हरा सकते हैं।

 

ऐसा रहा मुकाबला
श्रीलंकाई टीम ने लंदन के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया तीसरा टेस्ट मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने पहली पारी में ओली पोप के शतक की बदौलत 325 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 263 रन ही बना पाई। इंग्लैंड दूसरी पारी में 156 रन ही बना पाई। इससे श्रीलंका को जीत के लिए दूसरी पारी में 219 रन का टारगेट मिला। श्रीलंका के लिए जीत दर्ज करने में सबसे बड़े शिल्पकार पाथुम निसंका रहे जिन्होंने दूसरी पारी में शतक लगाकर श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत दिला दी। पाथुम निसांका ने 124 गेंदों पर 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 127 रन बनाए। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका :
पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, मिलन प्रियनाथ रथनायके, लाहिरू कुमारा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो।
इंग्लैंड : डैनियल लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर।