Sports

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड) : न्यूजीलैंड क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया और वेबसाइट के माध्यम से विश्व कप टीम की आधिकारिक घोषणा के बाद एनजेडसी ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के परिवार के सदस्यों का एक भावुक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वे एक-एक करके खिलाड़ियों का परिचय करा रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों के लिए उनकी पत्नी/साथी परिचय करा रही थीं, जबकि अन्य के लिए उनके बच्चे या मां/दादी उनके नाम की घोषणा कर रही थीं। जैसे ही क्रिकेटरों ने अपने नामों की घोषणा की उनके प्रियजनों के चेहरे गर्व और खुशी से चमक उठे। 

NZC ने ट्वीट किया, 'हमारे 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम का परिचय उनके नंबर 1 प्रशंसकों द्वारा किया गया! बल्लेबाज रविवार 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम में केन विलियमसनकी वापसी हुई है। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को भी टीम में जगह दी गई है। 

विलियमसन की 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टूटे हुए एसीएल से उम्मीद से अधिक तेजी से उबरने के बाद इस सप्ताह टीम के सदस्य के रूप में पुष्टि की गई थी। विलियमसन और तेज गेंदबाज टिम साउदी दोनों को अपने चौथे विश्व कप में भाग लेने के लिए नामित किया गया है। सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में शानदार फॉर्म के बाद मार्क चैपमैन ने अपना स्थान अर्जित किया है, साथ ही 23 वर्षीय स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को भी टीम में जगह मिली है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 3/48 के आकंड़ें के साथ शानदार गेंदबाजी की थी। 

ग्रुप में युवा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फिन एलन और बैकअप विकेटकीपर टिम सीफर्ट के लिए कोई जगह नहीं थी। ब्लैक कैप्स ने टीम में एकमात्र विकेटकीपर के रूप में टॉम लैथम को चुना। एडम मिल्ने जिन्हें इंग्लैंड दौरे पर हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी वह भी नहीं चूक गए हैं। 5 अक्टूबर को विश्व कप के शुरुआती मैच में 2019 फाइनल के रीमैच में इंग्लैंड से फिर भिड़ने से पहले टीम एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड और बांग्लादेश से भिड़ेगी। 

क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम :

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल युवा।