Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने अब तक के शानदार करियर को दर्शाते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतने वर्षों में इतने रन और शतक बनाएंगे। विराट अभी क्रिकेट विश्व कप के तहत 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारी कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है, वह 10 शतक लगा चुके हैं, जो किसी भी देश के खिलाफ उनके सबसे ज्यादा शतक है। विराट की नजर अब सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को बराबर करने पर है। 

 

विराट कोहली, विराट कोहली शतक, भारत बनाम श्रीलंका क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप,  Virat Kohli, Virat Kohli century, India vs Sri Lanka Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup

 

बहरहाल, एक टीवी चैनल के साथ अच्छा प्रदर्शन करने और कठिन परिस्थितियों में मैच जीतने के विषय पर बातचीत करते हुए विराट ने कहा कि अगर हम क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो मैंने कभी भी सब कुछ हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था। जैसे मेरा करियर कहां है। भगवान ने मुझे कैसे लंबी अवधि वाले करियर का आशीर्वाद दिया। मैंने हमेशा सपना देखा था कि मैं ऐसा करूंगा, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीजें इस तरह से आगे बढ़ेंगी, कोई भी इन चीजों की योजना नहीं बना सकता है। मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतने सालों में इतने शतक और इतने रन बनाऊंगा। 

 

विराट कोहली, विराट कोहली शतक, भारत बनाम श्रीलंका क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप,  Virat Kohli, Virat Kohli century, India vs Sri Lanka Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup

 

कोहली ने कहा कि मेरा एकमात्र ध्यान इस बात पर था कि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करूं और कठिन परिस्थितियों में टीम को जिताऊं। इसके लिए मैं जिंदगी में अनुशासन लाया और जीवनशैली में महत्वपूर्ण बदलाव किए। मुझमें हमेशा से ही जोश था, लेकिन मुझमें व्यावसायिकता की कमी थी। अब मेरा पूरा ध्यान इस बात पर है कि मैं खेल को कैसे खेलना चाहता हूं और उसके बाद, मैंने जो परिणाम हासिल किए हैं, वे उसी तरह से खेलने से प्राप्त हुए हैं। मैंने मैदान पर अपना सौ फीसदी देकर क्रिकेट खेला है और इससे मुझे जो आशीर्वाद मिला है वह भगवान ने मुझे दिया है और मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीजें इस तरह से सामने आएंगी।

 

 

बता दें कि विराट ने अब तक विश्व कप के 6 मैचों में 88.50 की औसत और 88 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 1 शतक और 3 अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें 103* का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वह टूर्नामेंट में अब तक छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।