Sports

एम्सटर्डम : इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए नीदरलैंड ने टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 37 वर्षीय ऑलराउंडर रूलोफ वैन डेर मेर्वे और दाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन एकरमैन की वापसी के साथ वैश्विक आयोजन के लिए एक मजबूत टीम का ऐलान किया गया। यह जोड़ी हाल ही में टी20आई श्रृंखला में घर पर न्यूजीलैंड को लेने वाली टीम थी। 

स्कॉट एडवर्ड्स टीम का नेतृत्व करेंगे और ऑलराउंडर एकरमैन उप-कप्तान होंगे जो मध्यम गति से भी गेंदबाजी कर सकता है। आईसीसी ने मुख्य कोच रेयान कुक के हवाले से कहा, हमने आगामी टी20 विश्व कप के लिए युवाओं और अनुभव के रोमांचक मिश्रण के साथ एक संतुलित टीम बनाई है। सुपर लीग में खेलने का अनुभव टीम को अच्छी स्थिति में खड़ा करेगा और इन प्रदर्शनों से अच्छा आत्मविश्वास लिया जा सकता है।

कुक ने कहा, हम उस प्रगति को जारी रखने पर ध्यान देंगे जो टूर्नामेंट में गर्मियों के दौरान स्पष्ट थी और आयोजन से पहले कुछ गुणवत्तापूर्ण तैयारी की योजना बनाई गई थी, जो कौशल और सामंजस्य दोनों में समूह के लिए तैयारी में मदद करेगी। नीदरलैंड ने बुलावायो में हुए टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाई थी। जबकि वे जिम्बाब्वे से क्वालीफायर के फाइनल में हार गए थे नीदरलैंड ने फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया में अपनी जगह बुक कर ली थी।

टी20 विश्व कप के लिए नीदरलैंड की टीम : 

स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर और कप्तान), कॉलिन एकरमैन, शारिज अहमद, लोगन वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीड, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामनुरु, मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह।