Sports

रोम : भारत के ग्रीको रोमन पहलवान नीरज 63 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक की दौड़ में बने हुए हैं लेकिन गुरुवार को यहां यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दिन उनके चार हमवतन पहलवान पदक की दौड़ से बाहर हो गए। नीरज को क्वार्टर फाइनल में सुल्तान असीतुली के खिलाफ 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन कजाखस्तान के पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण उन्हें रेपेचेज दौर में जगह मिली। 

नीरज ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए रूस के एलेक्सेई तेडिकिन को 7-3 से हराकर कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में जगह बनाई जहां उनका सामना अमेरिका के सैमुअल ली जोन्स से होगा। गौरव दुहून ने हालांकि मौका गंवा दिया जब उन्हें 67 किग्रा वर्ग के रेपेचेज दौर में तुर्की के मुरात फिरात के खिलाफ तकनीकी दक्षता के आधार पर शिकस्त झेलनी पड़ी। 

अर्जुन हलाकुर्की ने तकनीकी दक्षता के आधार पर आंद्रे रिकार्डो कार्डोसो ओलिविएरा सिल्वा को हराया लेकिन इससे पहले 55 किग्रा वर्ग के अपने पहले दो मुकाबलों में उन्हें इसी तरह हार का सामना करना पड़ा। मनीष 60 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के इलदार हाफिजोव के खिलाफ तकनीकी दक्षता के आधार पर हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। सुनील कुमार को 87 किग्रा वर्ग के क्वालीफिकेशन में ही रूस के बेखान ओजदोएव के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

.
.
.
.
.