Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 34वां मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। नीदरलैंड के लिए इस मैच में कुछ नहीं बचा है लेकिन वह अफगानिस्तान का काम खराब कर सकती है। वहीं अगर अफगानिस्तान जीत दर्ज करता है तो उनकी सेमीफाइनल की संभावनाएं बनी रहेंगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 9
नीदरलैंड : 7 जीत
अफगानिस्तान : 2 जीत

पिच रिपोर्ट 

एकाना स्टेडियम को स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों के लिए स्वर्ग के रूप में जाना जाता है जिसके परिणामस्वरूप कम स्कोर वाले खेल होते हैं। हालांकि काली मिट्टी से बने नए विश्व कप विकेट भी बल्लेबाजों के अनुकूल हैं। 

मौसम

लखनऊ में दिन के दौरान तापमान 31 डिग्री सेल्सियस (अधिक) होने का अनुमान है और रात में यह कम होकर 17 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। गौरतलब है कि लखनऊ में दिन और रात में आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन मैच में बारिश के खलल डालने का कोई खतरा नहीं है। 

प्वाइंट टेबल 

संभावित प्लेइंग 11

नीदरलैंड : विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डोड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रयान क्लेन, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन 

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी