Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत में जहां एक बार फिर बल्लेबाजी ने निराश किया तो वहीं युवा सितारों से सजी टीम इंडिया की गेंदबाजी ने कप्तान समेत सभी का दिल जीत लिया। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैणी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वहीं नवदीप भारत के लिए टी 20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 80वें खिलाड़ी बन गए है।

दरअसल, 26 वर्ष के नवदीप सैनी हाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वो लगातार 140 किलोमीटर प्रतिघंट की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं। घरेलू स्तर पर दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले नवदीप सैनी को उनके कमाल के प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में जगह दी गई थी। नवदीप ने इस आइपीएल में यानी IPL के 12वें सीजन में अपनी कमाल की गेंदबाजी से खूब प्रभावित किया था। खासतौर पर उनकी स्पीड ने सबका दिल जीता था। इस सीजन में वो बैंगलोर की तरफ से खेले थे और 13 मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे।

घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले नवदीप इन दिनों इंडिया ए की तरफ से वेस्टइंडीज दौरे पर थे। उनके घरेलू प्रदर्शन की बात करें तो पता चलता है कि वो कितने खतरनाक गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक कुल 43 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर कुल 120 विकेट दर्ज हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन 32 रन देकर छह विकेट है। इसके अलावा 40 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने कुल 63 विकेट लिए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 46 रन देकर पांच विकेट है।

.
.
.
.
.