Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 जून से लंदन के ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल 2023 में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भविष्यवाणी की है और उनका मानना है कि भारत इस मुकाबले को जीतेगा। उन्होंने दावा किया कि भारत बैक-टू-बैक अंतिम प्रदर्शन करके अपनी गलतियों से सीख सकता है। विशेष रूप से भारत पिछले फाइनल में साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड से हार गया था। 

हुसैन ने यह भी पुष्टि की कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इस साल की शुरुआत में घरेलू श्रृंखला में भारतीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा था। हालांकि उन्होंने भविष्यवाणी की कि भारत इंग्लैंड की परिस्थितियों में जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत, जैसा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया किसी भी स्थिति में जीत सकता है। अगर मौसम अच्छा है और अगर ओवल में सूरज चमकता है तो यह उनके पक्ष के संतुलन में मदद करेगा। वह दो स्पिनरों, दो तेज गेंदबाजों के अपने फॉर्मूले के साथ जा सकते हैं और (शार्दुल) ठाकुर आपके तीसरे सीमर के रूप में हैं।' 

गौर हो कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भारत को झटका लगा है और कप्तान रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में अभ्यास के दौरान चोट लग है। उन्हें पट्टी बांधे हुए देखा गया। थ्रोडाउन पर अभ्यास के दौरान गेंद लगने के बाद रोहित को अपना बायां अंगूठा पकड़े हुए देखा गया लेकिन वह असहज नहीं दिख रहे थे। एहतियात के तौर पर उन्होंने इसके बाद अभ्यास नहीं किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑस्ट्रेयिला ने तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोट के कारण महा मुकाबले से पहले बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 32 वर्षीय को चोट के कारण दरकिनार कर दिया गया था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 16वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए कुछ मैचों में भाग लेने के बाद वह भारत से लौट गए थे।