Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज गुलबदीन नायब ने बोर्ड अधिकारियों और खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए उन्हें बेनकाब करने की धमकी दी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के राशिद खान की जगह असगर अफगान को फिर से टीम का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद नायब ने ये बात कही है। 

नायब ने वर्ल्ड कप 2019 से तीन महीने पहले अफगान को रिप्लेस करते हुए कई बार टीम को लीड भी किया था। हालांकि अफगानिस्तान के आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद एसीबी ने नायब पर दबाव बनाया कि वह टीम की कमान राशि के हाथों में सौंप दें। अब नायब ने बोर्ड को धमकी दी है कि वह बोर्ड और टीम के अंदर की सभी खराब चीजों को उजागर कर देगा। 

मेरी कप्तानी के कारण खिलाड़ियों ने नहीं किया प्रदर्शन

नायब ने कहा कि अगर अधिकारियों ने उचित कदम नहीं उठाए तो वह सब कुछ लोगों को बता देगा। उसके मुताबिक, टीम में कई सारे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान खराब प्रदर्शन किया था। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि इसका कारण उनका कप्तान बनना था। उन्होंने कहा कि बहुत से खिलाड़ियों ने इस तथ्य को माना है कि उन्होंने इस महा मुकाबले में क्रिकेट बोर्ड के सामने अच्छा परफार्म नहीं किया। 

लगाए कई आरोप 

पूर्व अफगानिस्तान कप्तान ने ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट्स करते हुए लिखा, क्या इस तरह के विश्वासघात के बारे में कुछ किया गया है? सार्वजनिक हित के लिए, यदि डी अधिकारी उचित कार्रवाई नहीं करते हैं, तो मैं सार्वजनिक रूप से सरकारी अधिकारियों से लेकर बोर्ड के सदस्यों, खिलाड़ियों और पूर्व-बोर्ड और प्रबंधन सदस्यों तक हर एक का नाम और हरकरत उजागर करूंगा। लंबे समय तक मुझे प्यार करने वाले मेरे साथ बने रहें। 

उन्होंने आगे लिखा, एक ही सर्कल में कुछ उच्च-स्तरीय सरकारी अधिकारियों तक पहुंच है, जिनका क्रिकेट बोर्ड और प्रबंधन पर प्रभाव है। कुछ ने स्पष्ट रूप से बोर्ड में स्वीकार किया गया कि वे मेरी कप्तानी के कारण विश्व कप में प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। मुझे पता है कि आप में से अधिकांश पूछ सकते हैं कि मैंने पहले इन पीपीएल / माफिया सर्कल के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बात क्यों नहीं की। मुझे अधिकारियों और अन्य हितधारकों द्वारा दरकिनार करते हुए वादा किया गया है कि वे क्रिकेट टीम में गड़बड़ी को सुलझाएंगे और इस सर्कल में तत्काल बदलाव और प्रतिबंध लगाएंगे।