Sports

जामनगर (गुजरात) : भारत के स्टार क्रिकेट ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवाबा जाडेजा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान गुजरात के जामनगर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद जडेजा ने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी के साथ एक तस्वीर साझा की। उन्होंने इसे कैप्शन दिया- मेरा वोट, मेरा अधिकार।

 

 

रिवाबा जामनगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक हैं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान जाडेजा की बहन नैना जाडेजा और पिता अनिरुद्धसिंह जाडेजा ने भी जामनगर में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद नैना ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान हमारा अधिकार है... हमें बेहतर भविष्य के लिए मतदान करना चाहिए। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 26 में से 25 संसदीय सीटों के लिए मंगलवार सुबह मतदान शुरू हो गया। तीसरे चरण का मतदान 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर हो रहा है।

 

इस चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं वे हैं असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10) और पश्चिम बंगाल (4)। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में हो रहे हैं। मतगणना 4 जून को होनी है।

 

जडेजा आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, इसके बाद 9 जून को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत क्रमशः 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा से खेलेगा।