Sports

चटगांव : श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है क्योंकि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम अंगूठे की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में अपनी टीम की जीत के दौरान रहीम को अंगूठे में चोट लग गई और इसके बाद वह एमआरआई के लिए गए। 

बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि की कि मुश्फिकुर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे और उनके चार सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है। आईसीसी ने बायजेदुल के हवाले से कहा, 'मैच के बाद, मुश्फिकुर का ढाका में एक्स-रे परीक्षण हुआ जिसमें उनके दाहिने अंगूठे के एमआईपी जोड़ पर एवल्शन फ्रैक्चर का पता चला। वह वर्तमान में अपनी चोट के लिए प्रबंधन से गुजर रहे हैं और लगभग तीन से चार सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है जिसके परिणामस्वरूप उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने से बाहर कर दिया गया।' 

बीसीबी ने अभी तक रहीम के लिए किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है। ऋषद हुसैन की धमाकेदार पारी में सहायक हाथ खेलने से पहले मुश्फिकुर ने स्टंप के पीछे चार कैच लपके। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में जब 41वें ओवर में खेल समाप्त हुआ तब वह 37 रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेशी ने टी20आई श्रृंखला 2-1 के अंतर से जीती जबकि मेजबान श्रीलंका ने टेस्ट श्रृंखला की ओर बढ़ने से पहले एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती, जो 2023-25 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा है।