Sports

नई दिल्ली : युवा ऑलराउंडर मुशीर खान जोकि रोड एक्सीडेंट में जख्मी हो गए थे, ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक इंस्टाग्राम वीडियो में सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज मुशीर जो बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, शेष भारत के खिलाफ 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप मैच के लिए अपने गृहनगर आज़मगढ़ से लखनऊ जा रहे थे कि रास्ते में हादसे का शिकार हो गए। इससे मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया। मुशीर अपने पिता नौशाद खान के साथ ही थी। उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी। चोट के कारण अब मुशीर कुछ महीनों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे, जिसका मतलब है कि वह ईरानी कप और शुरुआती रणजी ट्रॉफी मैचों में मुंबई के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

 

 


मुशीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो में कहा कि सबसे पहले, मैं इस नए जीवन के लिए अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। मैं अब ठीक हूं। मेरे पिता मेरे साथ थे, वह भी अब ठीक हैं। मैं आपकी प्रार्थनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। टेस्ट बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर को लखनऊ के मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिलने और घर वापस आने के बाद विस्तृत मूल्यांकन के लिए मुंबई के एक अस्पताल में ले जाने की उम्मीद है। यह चोट मुशीर के लिए एक बड़ा झटका है, जिन्हें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के भारत ए दौरे के लिए शामिल किया जाना था। मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में भारत ए के खिलाफ खेलते हुए 181 रन बनाए थे। तब से तमाम दिग्गजों की उनपर नजरें बनी हुई हैं। 

 

Musheer Khan, Car accident, BCCI, cricket news, sports, मुशीर खान, कार दुर्घटना, बीसीसीआई, क्रिकेट समाचार, खेल


बहरहाल, उसी वीडियो में मुशीर के पिता नौशाद ने कहा कि शुभ संध्या, सबसे पहले, मैं इस नए जीवन के लिए सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं उन सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमारे लिए प्रार्थना की - शुभचिंतक, दोस्त, रिश्तेदार। मैं उन सभी का बहुत आभारी हूं। मैं एमसीए और बीसीसीआई को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो बहुत अच्छी देखभाल कर रहे हैं। भविष्य में क्या होने वाला है इस पर वे अपडेट देने वाले हैं। मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हमें जो नहीं मिला है, हमें उसके बारे में धैर्य रखना चाहिए और जो हमें मिला है, उसके लिए आभारी होना चाहिए और यही जीवन है। 

 


मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने अभी तक अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली ईरानी कप टीम में इस साल के अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मुशीर के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।