Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। हाल ही में टी20 विश्व कप में उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेलते अहम भूमिका निभाई। 19 वर्षीय इस युवा गेंदबाज ने तीन साल पहले 2019 में अपना डेब्यू किया था और उन्होंने इसके बाद तेजी से सुर्खियां बटोर लीं। हालांकि, नसीम के लिए उनका डेब्यू का दिन सबसे कठिन था, क्योंकि उसी दिन उन्होंने अपनी मां को खोया था। उस समय वह सिर्फ 16 साल के थे और इस कठिन समय में उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में जगह बनाई थी। नसीम ने अपने कठिन समय को याद करते हुए, इसे अपने फैंस के साथ साझा किया है।

नसीम ने कहा,"मैं अपनी माँ से बहुत जुड़ा हुआ था। जब मैं 12 साल का था, तब मैंने क्रिकेट की वजह से घर छोड़ दिया था। मैं लाहौर शिफ्ट हो गया। जब मेरा डेब्यू आया, तो मां ने मुझे एक दिन पहले फोन किया और मैंने उनसे कहा, 'कल मेरा डेब्यू है'। वह टीवी नहीं देखती थी, उन्हें क्रिकेट की समझ नहीं थी। लेकिन मैंने उनसे कहा, 'तुम्हें कल मैच देखना चाहिए क्योंकि मैं खेल रहा हूं, मैं टीवी पर लाइव रहूंगा'।"

नसीम ने आगे कहा,"मां बहुत खुश थी, उन्होंने कहा कि वह खेल देखने के लिए लाहौर आएगी। जब मैं उठा, प्रबंधन मेरे पास आया और कहा, 'तुम्हारी मां का निधन हो गया है।"

नसीम शाह ने अपनी मां को खोने के बाद अपने संघर्ष पर बात करते हुए और अपनी मां के साथ अपने लगाव को उजागर किया। नसीम ने कहा,“अगले छह से आठ महीनों के लिए, मैंने बहुत संघर्ष किया। आपके अंदर क्या चल रहा है, इसके बारे में कोई नहीं सोचता। मैं मां के बारे में बहुत सोचता था। जब भी आप पाकिस्तान के लिए खेलते हैं तो सभी आपसे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। मुझे उस दौरान काफी चोटें भी लगी थीं, इसलिए यह कठिन समय था। मेरे पास ढेर सारी दवाइयां हुआ करती थीं, हर जगह मां ही दिखती थीं।। हालांकि मैंने इससे सीखा। मैं अब मजबूत हूँ। मेरा डेब्यू मेरे जीवन का सबसे कठिन दिन था। जब मैं अभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता हूं तो मैं इसे मैनेज कर सकता हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि यह कितना कठिन था।"

गौरतलब है कि नसीम शाह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा हैं। हालांकि, वह चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा दी है। इस सीरीज क तीसरा और आखिरी मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा है।