Sports

जालन्धर : भारत और वैस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में चल रहे पहले वनडे के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुरुआती ओवरों में हालांकि कुछ महंगे साबित जरूर हुए लेकिन जैसे ही उन्होंने अपनी लय पकड़कर चंद्रपाल हेमराज और शाईहोप के विकेट चटकाए, क्रिकेट इतिहास में वह एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल गुवाहाटी वनडे शमी के करियर का 51वां मैच है। ऐसे में महज 51वें मैच तक सबसे ज्यादा विकेट निकालने के मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली को पीछे छोड़ दिया है। ब्रेट ली ने अपने 51वें मैच में 91 शिकार किए थे। जबकि शमी ने दो विकेट झटकाकर अपने विकेटों की संख्या 93 कर ली। 

इरफान पठान ने झटके थे 85 विकेट

Irfan Pathan

बता दें कि भारत की तरफ से 51वें मैच तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज इरफान पठान के नाम पर था। पठान 51वें मैच तक 85 विकेट ले चुके थे। अब शमी के सामने पाकिस्तानी स्पिनर सक्लेन मुश्ताक और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड का रिकॉर्ड है जिन्होंने 51 मैचों तक 95 विकेट झटके थे।

राशिद खान चल रहे हैं सबसे तेज

Rashid Khan
फटाफट विकेट झटकाने की इस लिस्ट में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान तेजी से पहले नंबर पर आ गए हैं। राशिद ने जब तक अपने 51 वनडे मैच पूरे किए तब तक वह अपने विकेट का आंकड़ा 116 कर चुके थे। यह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर चल रहे मिशेल स्टार्क (98 विकेट) से कही ज्यादा है।

.
.
.
.
.