Sports

नई दिल्ली : वैंकूवर नाइट्स ने जीटी20 कनाडा 2024 के लिए मोहम्मद रिजवान को अपना कप्तान नियुक्त किया है। बाबर आजम की जगह उन्होंने यह जिम्मेदारी संभाली है। लीग का चौथा सीजन 25 जुलाई से 11 अगस्त तक ब्रैम्पटन शहर में खेला जाएगा। 

जीटी20 कनाडा फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, 'वैंकूवर नाइट्स ने जीटी20 सीजन 4 के लिए मोहम्मद रिजवान को अपना कप्तान चुना है। अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल और बेहतरीन विकेटकीपिंग के साथ वह हमें जीत की ओर ले जाने के लिए तैयार हैं। तैयार हो जाइए, नाइट्स!' 

रिजवान ने कभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की कप्तानी नहीं की है, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तान्स की कप्तानी की है। दूसरी ओर, बाबर वर्तमान में पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम और पीएसएल में पेशावर जाल्मी की कप्तानी कर रहे हैं। 

नाइट्स की टीम में चार पाकिस्तानी क्रिकेटर शामिल हैं जिसमें रिजवान, बाबर आजम, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली। टीम में ड्वेन प्रीटोरियस, संदीप लामिछाने, दीपेंद्र सिंह ऐरी, पॉल वैन मीकेरेन और रूबेन ट्रम्पेलमैन जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।