Sports

खेल डैस्क : भारत आईसीसी विश्व कप 2023 में उपविजेता रहा लेकिन व्यक्तिगत तौर पर विराट कोहली के लिए यह टूर्नामेंट अद्भुत रहा। 35 वर्षीय विराट ने टूर्नामेंट में 11 पारियों में 765 रन बनाए। जिसके चलते वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने। विश्व कप के दौरान उन्होंने तीन शतक भी जड़े। विराट ने इस दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वह वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले प्लेयर हैं।

 

क्रिकेट विशेषज्ञों ने विराट के फॉर्म की सराहना की थी लेकिन कुछेक ने उनकी निंदा भी की थी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज इनमें से एक थे। हफीज ने विराट से जान बूझकर मैच में धीमा खेलने का आरोप लगाया था। हफीज का कहना था कि विराट सिर्फ शतक पूरा करना चाहते थे इसलिए कोई रिस्क न हो इसलिए वह धीमा खेले। जिससे टीम के स्कोर भी प्रभावित हुए। 

 

इसी बीच वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने विराट कोहली के आलोचकों पर पलटवार किया है। उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान विराट की शैली का बचाव किया। लारा ने कहा कि जो लोग कोहली को स्वार्थी कहते थे, वे उनसे ईर्ष्या करते हैं। लारा ने कहा कि वे (मोहम्मद हफीज) जो ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं कि वह स्वार्थी हैं, संभवतः उनसे ईर्ष्या करते हैं। वे उसके बनाए रनों की संख्या से ईर्ष्या करते हैं। मैंने अपने करियर के दौरान ऐसी ही चीजों का अनुभव किया है। लारा ने यह भी कहा कि केवल विराट ही सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच सकते हैं।