Cricket

नई दिल्ली : शाहिद अफरीदी कश्मीर विवाद पर बयान देकर चौतरफा घिरते नजर आ रहे है। उनके ही मुल्क के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेदन मियांदाद को उनके इस बयान पर लताड़ लगाई है। मियांदाद का कहना है कि अफरीदी को साफ तौर पर राजनीतिक और अन्य संवेदनशील मसलों पर अपनी राय रखने से बचना चाहिए। वहीं, पाकिस्तान सुपर लीग की फै्रंचाइजी कराची किंग्स से भी अफरीदी को झटका मिल गया है। दरअसल अफरीदी कराची किंग्स के लिए प्रैसिडैंट की भूमिका निभा रहे थे। अब उनकी जगह वसीम अकरम यह जिम्मेदारी निभाएंगे। 

PunjabKesarisports Shahid afridi javed miadad

वहीं, मियांदाद ने कराची में मीडिया से कहा- मैं यही कहूंगा कि जो अफरीदी ने कहा- वह उचित नहीं था और इससे बचा जा सकता था। उन्होंने कहा- क्रिकेटरों को सियासी और अन्य संवेदनशील मसलों पर बयान देने से बचना चाहिए। उन्होंने रिटायर होने तक क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहिए और उसके बाद नए कैरियर के बारे में सोचना चाहिए।

PunjabKesarisports Shahid afridi

दरअसल कश्मीर मसले पर अफरीदी ने लंदन में प्रेस कॉन्फ्रैंस कर कहा था कि वहां इंसानियत का कत्ल हो रहा है। इसका हल निकलना चाहिए। कश्मीर को न तो भारत को दो न ही पाकिस्तान को। वैसे भी पाकिस्तान से अपने चार सूबे नहीं संभलते, कश्मीर क्या संभालेंगे, पर खूब विवाद हुआ था। इसपर सफाई देते अफरीदी ने दोबारा दो ट्विट कर लिखा है कि भारतीय मीडिया ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया। मैं अपने देश को लेकर काफी जज्बाती हूं और कश्मीरियों के संघर्ष की कद्र करता हूं। इंसानियत बनी रहनी चाहिए और उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।