Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच भारत बनाम पाकिस्तान के खेल के समान माहौल बनाते हैं। MI का सामना IPL 2023 के हैवीवेट मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम में CSK से होना है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, हरभजन ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया और कहा कि वानखेड़े में मुंबई इंडियंस को हराना बहुत मुश्किल है। MI आईपीएल की सबसे सफल टीम है, जिसने पांच खिताब जीते हैं।

हरभजन ने कहा, "बड़े मैचों में एक बड़े खिलाड़ी को प्रदर्शन करना चाहिए। इसलिए मेरा मानना है कि रोहित शर्मा स्कोर करेंगे और सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर कैमरुन ग्रीन बल्लेबाजी क्रम में टिम डेविड के साथ खेलते हैं तो दोनों विनाशकारी हो सकते हैं। मैच वानखेड़े में है। स्टेडियम और इस स्थान पर मुंबई इंडियंस को हराना बहुत मुश्किल है। दोनों टीमों के पास शानदार बल्लेबाजी क्रम है।”

PunjabKesari

मुंबई और सीएसके दोनों के लिए खेलने वाले हरभजन ने कहा कि सीएसके के साथ मुंबई का मैच भारत बनाम पाकिस्तान मैचों के समान माहौल बनाता है। MI और CSK IPL की दो सबसे सफल टीमें हैं, जिनके बीच नौ खिताब हैं। हरभजन ने कहा, "जब ये दोनों महान टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती हैं, तो वे भारत-पाकिस्तान के समान माहौल बनाते हैं। मैं उनके कई मैचों का हिस्सा रहा हूं। यदि आप एक महान खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको इसमें प्रदर्शन करना होगा।" 

उन्होंने कहा कि मुंबई की गेंदबाजी चेन्नई की तुलना में बेहतर है, साथ ही कहा कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। हरभजन ने कहा, "पहले टॉस जीतने वाली टीम निश्चित रूप से गेंदबाजी का विकल्प चुनेगी और लक्ष्य का पीछा करेगी। यह पीछा करने का स्थान है, बहुत छोटा मैदान और अच्छी उछाल है। दोनों टीमों के पास पर्याप्त गेंदबाजी नहीं है लेकिन मुंबई की गेंदबाजी तुलनात्मक रूप से चेन्नई से बेहतर है। पहले टॉस जीतने वाली टीम को फायदा होगा।” मुंबई आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत की तलाश में है, सीएसके अपने पिछले गेम में केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रन से मात देने के बाद अपनी जीत के फॉर्म को जारी रखना चाहेगी।