Sports

इंडियन वेल्स : शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव और कारोलिना पिलिसकोवा ने बीएनपी पारिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सीधे सेटों में जीत दर्ज की लेकिन गर्बाइन मुगुरुजा सहित कुछ वरीय खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। मेदवेदेव ने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-4, 6-2 से हराया और इस तरह से पिछले महीने यूएस ओपन से चल रहे अपने विजय अभियान को आठ जीत तक पहुंचाया। 

मैकडोनाल्ड के खिलाफ एक बार भी वह अपनी सर्विस गंवाने की स्थिति में नहीं पहुंचे जबकि उन्होंने तीन बार ब्रेक प्वाइंट लिया। पिलिसकोवा ने इस एटीपी एवं डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में मैग्डालेना फ्रेच पर 7-5, 6-2 की जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया। पिलिसकोवा ने छह ऐस जमाए। वह डब्ल्यूटीए टूर में इस साल सर्वाधिक 387 ऐस जमा चुकी हैं। उन्होंने छह में से पांच ब्रेक प्वाइंट अपने पक्ष में किये। पिछले सप्ताह शिकागो में जीत दर्ज करने वाली पांचवीं वरीयता प्राप्त मुगुरुजा को अजला टोमालयानोविच ने 3-6, 6-1, 6-3 से हराया। 

एना कालिंस्काया ने 28वें नंबर की सारा सोरिब्स टॉर्मो को 6-3, 4-6, 6-2 से और अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने 30वें नंबर की कैमिला जॉर्जी को 6-4, 6-1 से पराजित किया। शिकागो के फाइनल में मुगुरुजा से हारने वाली 12वीं वरीयता प्राप्त ओन्स जाबेर ने अनास्तासिजा सेवास्तोवा पर 6-2, 6-7 (5), 6-3 से जीत दर्ज की। अन्य मैचों में पंद्रहवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने कैरोलिन गार्सिया को 6-3, 6-7 (2), 6-1 से हराया जबकि 18वीं वरीय एनेट कोंटेवीट और 22वीं वरीय डेनिल कोलिन्स अपनी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ आधे मैच से हट गई। 

पुरुष वर्ग में आठवें वरीय ह्यूबर्ट हर्काज़, 11वें वरीय डिएगो श्वार्ट्ज़मैन, 16वें वरीय रेली ओपेल्का और 18वें वरीय डैनियल इवांस भी आगे बढ़ने में सफल रहे। वासेक पोसपिसिल के हटने से नौवीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालाव भी अगले दौर में पहुंच गये। अन्य मैचों में टॉमी पॉल ने 28वें वरीय डुआसन लाजोविक को 6-3, 6-3 से और फ्रांसिस टियाफो ने 32वें नंबर के सेबेस्टियन कोर्डा को 6-0, 6-4 से हराया।