Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने वल्र्ड इकनोमिक फॉर्म के एक निजी प्रोग्राम में अपने और सचिन तेंदुलकर के किस्से को याद करते हुुए बड़ा बयान दिया है। मैक्ग्रा ने प्रोग्राम के दौरान बताया कि आखिर क्यों उन्होंने साल 1999 खेले गए एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान सचिन के कंधे में गेंद लगने के बाद अपील की थी।        

Sachin Tendulkar LBW Glenn McGrath

मैक्ग्रा ने साल 1999 एडीलेड में खेले गए मैच को याद करते हुए कहा कि सचिन मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आए ही थे शायद उन्होंने ज्यादा रन नही बनाए थे। मैनें उन्हे बाउंसर गेंद फेंकी और वह लंबे कद काठी के के भी नहीं थे। बाउंसर आम तौर पर अधिक उछलता है और उसे आसानी से देखा जा सकता है, लेकिन उस दिन गेंद ने ज्यादा उछाल नहीं लिया। उन्होंने उसे डक करने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधा उनके कंधे पर लगी। क्योंकि वह बहुत लंबे नहीं है जब उन्होंने गेंद को डक किया। जहां से मैं देख सकता था वहां से गेंद सीधा जाकर मिडिल स्टंप को लग रही थी।

Sachin Tendulkar LBW Glenn McGrath

इसलिए मैंने अपील की और अंपायर ने उन्हें आऊट करार दे दिया और वह इससे बिल्कुल भी खुश नहीं थे और मैदान छोड़ कर जाने लगे। यह एलबीडब्लयू नहीं शायद एसबीडब्लयू (कंधे से पहले विकेट) था। हम जब भी मिलते हैं तो सचिन कभी भी यह याद दिलाने में पीछे नहीं रहते कि गेंद आराम से विकेटों के ऊपर से जा रही थी। मैं भी बस मुस्करा कर उन्हें जवाब दे देता था। लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं अंपायर के उस फैसले से खुश नहीं हूं। इस मैच के बाद कई भारतीयों ने मुझे बुरा भला कहा था क्योंकि  यह मामला सचिन से जुड़ा हुआ था।
 

.
.
.
.
.