Sports

नेपियर : चोट के चलते भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा न लेने वाले न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने बांगलादेश के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार वापसी करते हुए अपनी टीम को विकेट से जितवा दिया। बांगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद मिथुन के अर्धशतक की मदद से 48.2 ओवर में 232 रन बनाए थे। मिथुन ने 62 रन बनाए जो उस समय क्रीज पर आए थे जब बांग्लादेश ने 42 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

Martin guptill century help kiwi team to win over bangladesh
इससे पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का बांग्लादेश का फैसला गलत साबित हुआ। मिथुन का यह तीसरा वनडे अर्धशतक है और इसके लिए उसने 90 गेंद खेली। मोहम्मद सैफुद्दीन ने 41 रन बनाए। भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला हारने वाली कीवी टीम के लिए स्पिनर मिशेल सेंटनर और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट लिए। बांग्लादेश को दूसरेे ही ओवर में पहला झटका तमीम इकबाल के रूप में लगा जबकि लिटन दास भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। मुशफिकर रहीम 5 तो सौम्य सरकार 30 रन बनाकर आऊट हुए।
Martin guptill century help kiwi team to win over bangladesh
जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदारी शुरुआत की। मार्टिन गुप्टिल के साथ हैनरी निकोल्स ने पहली विकेट के लिए महज 22.3 ओवरों में 103 रन जोड़ दिए। कप्तान केन विलियमसन इस बार कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह महज 11 रन ही बना पाए।वहीं, गुप्टिल ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी खी। गुप्टिल ने 116 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 117 रन बनाए। वहीं, रोस टेलर ने 49 गेंदों में 45 रन बनाकर अपनी टीम को जितवाने में अहम मदद दी।

.
.
.
.
.