Sports

हैदराबाद: ऐसी उम्मीद थी कि तेलुगू टाइटंस अपने घर आकर हार के सिलसिले को तोड़ देंगे लेकिन बंगाल वॉरियर्स ने ऐसा होना नहीं दिया और 36-28 के अंतर की जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गए। गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 85वें मैच में मेजबान टाइटंस को सीजन की 14वीं हार मिली जबकि बंगाल ने सातवीं जीत दर्ज की।  

बंगाल के लिए मनिंदर सिंह (12) ने एक बार फिर अपनी चमक दिखाई औऱ सीजन का नौवां सुपर-10 लगाया। टाइटंस के लिए अभिषेक सिंह ने 9 अंक लिए जबकि पांच बार आउट होने के बावजूद सिद्धार्थ देसाई 8 अंक लेने में सफल रहे। टाइटंस ने 3-0 की लीड के साथ अच्छी शुरुआत की लेकिन मनिंदर ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर बंगाल का खाता खोल दिया। मनिंदर यही नहीं रुके और अगली दो रेड पर तीन अंक लेकर स्कोर 5-4 कर दिया। अगली बारी दीपक की थी। एक कवर को बाहर उन्होंने पांचवें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया।  

इसके बाद लगातार दो अंक के साथ टाइटंस ने लीड 2 की कर ली। मनिंदर द्वारा परवेश को आउट करने क साथ बंगाल ने हालांकि शानदार वापसी करते हुए 9-8 की लीड ले ली। अभिषेक ने हालांकि दो अंक लेकर टाइटंस को एक अंक की लीड दिला दी। फिर मनिंदर का शिकार कर लीड 2 की कर दी। जाधव ने डिफेंस में अंक लेने के बाद रेड में भी दो अंक लिए और बंगाल को 12-11 से आगे कर दिया। टाइटंस ने फिर स्कोर 12-12 कर दिया। इसके बाद स्कोर 13-13 हुआ और फिर डू ओर डाई रेड पर दीपक ने अंक लेकर बंगाल को 14-13 से आगे कर दिया। इसी स्कोर पर पहला हाफ समाप्त हुआ। 

ब्रेक के बाद मनिंदर ने दो अंक की रेड के साथ टाइटंस को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 20-13 की लीड ले ली। आलइन के बाद बंगाल के डिफेंस ने देसाई को बाहर कर बड़ी सफलता हासिल की। बंगाल का डिफेंस देसाई पर लगातार हावी था लेकिन इन सबके बीच टाइटंस वापसी की राह पर थे। 10 मिनट बचे थे। बंगाल 25-18 से आगे थे लेकिन टाइटंस के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर दीपक को लपक फासला 6 कर दिया। 

जाधव ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर टाइटंस को ऑल आउट की ओर भी धकेला। फिर मनिंदर ने इस सीजन का नौवां सुपर-10 पूरा किया। अभिषेक ने दो अंक की रेड के साथ ऑलआउट टाला। मनिंदर सुपर टैकल की स्थिति में गए और टाइटंस को ऑल आउट कर अपनी टीम को 33-22 से आगे कर दिया। आलइन के बाद एक बार फिर बंगाल के डिफेंस ने देसाई का शिकार कर लिया। पांचवीं बार उनका शिकार हुआ और वह 37 मिनट के खेल में लगभग 17 मिनट से मैट से बाहर रहे हैं। बहरहाल, तीन मिनट बचे थे और बंगाल को 12 अंक की लीड मिली हुई थी। 

दीपक की डू ओर डाई रेड पर परवेश तीसरी बार लाइन आउट हुए। अब दो मिनट बचे थे और बंगाल 13 अंक से आगे थे। यहां से बंगाल की जीत तय थी। अंततः उसने सातवीं जीत के साथ अंक तालिका में दो स्थान की छलांग लगाई। दूसरी ओर, टाइटंस को 15 मैचों में 14वीं हार मिली।