Sports

भुवनेश्वर: चार बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने बुधवार को यहां पुरूष हाकी विश्व कप के पूल डी में मलेशिया से 1-1 से ड्रा खेला जिससे दोनों टीम नाकआउट दौर में जगह बनाने की दौड़ में बरकरार हैं। पाकिस्तान टीम ने 51वें मिनट में मोहम्मद अतीक के गोल से बढ़त हासिल की जिसकेने चार मिनट बाद मलेशिया ने पेनल्टी कार्नर पर फैजल सारी के गोल की बदौलत बराबरी हासिल की, जिससे दोनों टीमें टूर्नामेंट में बनी हुई हैं। इस ड्रा का मतलब है कि पाकिस्तान और मलेशिया का नाकआउट दौर की दौड़ में मौका बना हुआ है क्योंकि दोनों के दो दो मैचों में एक एक अंक हैं।
Sports news, Hockey news in hindi, Hockey world cup 2018, Malaysia, Pakistan, tough Pool D, Match Draw
जर्मनी की टीम पूल में छह अंक लेकर नीदरलैंड और पाकिस्तान से आगे शीर्ष पर है। मलेशियाई टीम खराब गोल अंतर के कारण अंतिम स्थान पर काबिज है। पाकिस्तान को इससे पहले जर्मनी से एकमात्र गोल से हार मिली थी जबकि मलेशिया को नीदरलैंड ने 0-7 से पराजित किया था। पाकिस्तानी टीम पूल मुकाबलों का अंत नौ दिसंबर को नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी जबकि मलेशिया का गोल अंतर माइनस सात है जिसे इसी दिन जर्मनी से कड़ी चुनौती मिलेगी। दुनिया की 12वें नंबर की टीम और 13वें नंबर की पाकिस्तान के बीच मुकाबले में दोनों में कुछ भी चीज अलग नहीं थी।
Sports news, Hockey news in hindi, Hockey world cup 2018, Malaysia, Pakistan, tough Pool D, Match Draw
मलेशिया ने तीसरे ही मिनट में दो पेनल्टी कार्नर हासिल कर अच्छी शुरूआत की। लेकिन दोनों प्रयास विफल रहे। फिर पाकिस्तान ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया, पर अलीम बिलाल की ड्रैग फ्लिक को मलेशियाई गोलकीपर कुमार सु्ब्रमण्यम में गोल में तब्दील होने से रोक दिया।  नौंवे मिनट में मलेशिया गोल करने के करीब आ गया था लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर इमरान बट ने एक और शानदार बचाव कर रजी रहीम का शाट गोल से दूर कर दिया। अंत में यह अनुभव का ही मुकाबला रह गया, अनुभवी सुब्रमण्यम ने तस्वर अब्बास के मिडफील्ड से किये गए पास पर रिवर्स फ्लिक को बेहतरीन तरीके से नाकाम किया।       

.
.
.
.
.