Sports

राजकोट : बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह का कहना है कि मेजबान भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी जो हाल में विषम परिस्थितियों से गुजरा है जिसमें स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध लगना भी शामिल है। महमूदुल्लाह ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले कहा- अगर आप हाल के घटनाक्रम पर गौर करो, बांग्लादेश क्रिकेट में हुआ, उसे देखते हुए श्रृंखला में जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है और इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम का मनोबल भी बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि जैसा मैंने कल कहा था कि भारत को हराने के लिए हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी क्योंकि हम जानते हैं कि उनकी टीम स्वदेश और विदेश में अच्छा प्रदर्शन कर रही है इसलिए हमें रणनीति यह रखनी होगी कि पहली गेंद से ही अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। भारत दौरे से पहले बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब पर संदिग्ध भारतीय सट्टेबाज दीपक अग्रवाल की पेशकश की आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को रिपोर्ट नहीं करने के कारण दो साल का प्रतिबंध (एक साल का निलंबित) लगाया गया। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाड़ी बेहतर भुगतान को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

बोर्ड ने उनकी अधिकतर मांगों को स्वीकार किया जिसके बाद वे खेलने के लिये तैयार हुए। महमूदुल्लाह ने कहा कि यह बांग्लादेश के पास भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला जीतने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह शानदार मौका है विशेषकर जबकि हमने श्रृंखला का पहला मैच जीता है। इसलिए यह बहुत अच्छा अवसर है और मुझे लगता है कि खिलाड़ी ऊर्जावान हैं और उम्मीद है कि हम कल अच्छा खेल दिखाएंगे। 

महमूदुल्लाह ने कहा कि जैसा मैंने पहले कहा कि हमने पहला मैच जीता है और इससे हम सभी का आत्मविश्वास बढ़ा है। हम सभी कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है।