Sports

खेल डैस्क : महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी-20 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में मैसूर वॉरियर्स (Mysore Warriors) ने गुलबर्गा मिस्टिक्स (Gulbarga Mystics) को 36 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में मैसूर वॉरियर्स के बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) का बल्ला जमकर चला। करुण ने 40 गेंदों पर शतक लगाया जिससे उनकी टीम ने 20 ओवरों में 248 रन बना दिए। जवाब में खेलने उतरी गुलबर्गा मिस्टिक्स 20 ओवरों में 8 विकेट पर 212 रन ही बना पाई और 36 रन से मैच गंवा दिया। 

 

पूरे मैच की खासियत आर समर्थ और कप्तान करुण नायर के बीच हुई पार्टनरशिप रही। दोनों ने 64 गेंदों में टीम के लिए 148 रन बना दिए। करुण नायर ने जहां 42 गेंदों पर सात चौके और नौ छक्कों की मदद से 107 रन बनाए तो वहीं, समर्थ ने 50 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। एस. कार्तिक ने 23 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 41, मनोज ने 5 गेंदों पर 18 रन बनाए। 

 

 

जवाब में खेलने उतरी गुलबर्गा को सिर्फ मैकनील हेडली नोरोन्हा और अबुल हसन ख़ालिद का ही सहारा मिला। नोरोन्हा ने 34 गेंदों पर 61 तो खालिद ने 29 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। हालांकि उनकी पारियां टीम के काम नहीं आई और उन्हें 36 रन से हार झेलनी पड़ी।

अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने करुण नायर ने कहा कि मुझे वहां बहुत अच्छा लगा। मैं टीम की जीत में योगदान देकर बहुत खुश हूं। एक और खेल बाकी है और एक पारी और बाकी है। यह अच्छा विकेट था, इससे बहुत खुश हूं। यहां केएससीए का विकेट हमेशा अच्छा रहा है। मैं अपनी तरफ से भी बहुत खुश हूं, सैम ने मेरा अच्छा साथ दिया। करुण ने फाइनल पर कहा कि यह निश्चित रूप से एक रोमांचक खेल होने वाला है। आशा है कि कल बहुत अधिक समर्थन मिलेगा और बहुत सारे लोग आएंगे। मैसूर को हमेशा अच्छा समर्थन मिलता है।