Sports

रोम : लिवरपूल और बायर्न म्यूनिख ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल में मंगलवार को अपने प्रतिद्वंद्वियों को करारी शिकस्त दी जबकि रीयाल मैड्रिड इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। लिवरपूल ने पिछले साल चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले अटलांटा को 5-0 से हराया। यह इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला था।

पुर्तगाल के स्ट्राइकर डिएगो जोटा ने हैट्रिक बनायी। सितंबर में लिवरपूल से जुड़ने के बाद सभी तरह की प्रतियोगिताओं में उन्होंने जो 10 मैच खेले हैं उनमें उन्होंने सात गोल किये हैं। ग्रुप डी के इस मैच में 2019 के चैंपियन की तरफ से मोहम्मद सालेह और सैडियो माने ने भी गोल किये।

लिवरपूल की यह लगातार तीसरी जीत है जिससे उसने ग्रुप डी में नौ अंक के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इस बीच ग्रुप बी में 13 बार के चैंपियन रीयाल मैड्रिड ने रोड्रिगो के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से इंटर मिलान को 3-2 से हराया। यह उसकी इस सत्र में पहली जीत है। दोनों टीमें 80वें मिनट तक 2-2 से बराबरी पर थी।

मौजूदा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने जेरोम बोटेंगे, लेरॉय साने, राबर्ट लेवान्डोस्की और लुकास हर्नानडेज के अंतिम 15 मिनट में किये गये गोल की बदौलत ग्रुप ए में आरबी साल्ज्बर्ग को 6-2 से शिकस्त दी।
मैनचेस्टर सिटी ने भी ग्रुप सी में फेरान टोरेस, गैब्रियल जीसस और जोओ कैन्सेलो की गोल की मदद से ओलंपियाकोस को 3-0 से हराया।

बोरूसिया मोनशेंगलाबाख ने भी ग्रुप बी में शख्तार डोनेत्स्क को 6-0 से करारी शिकस्त दी। अजाक्स और पोर्तो ने भी अपने मैच जीते जबकि लोकोमोटिव मास्को ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-1 से ड्रा पर रोका।
इस तरह से एक दिन में आठ मैचों में 35 गोल हुए। यह एक दिन में सर्वाधिक गोल के रिकार्ड से केवल दो गोल कम है।

.
.
.
.
.