Sports

कोलकाता: दो बार के टी20 विश्व कप चैंपियन जॉनसन चार्ल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के बचे हुए मैचों के लिए लिटन दास की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में शामिल हो गए हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। साल 2012 और 2016 में टी20 विश्व चैंपियन का ताज पहनने वाली वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा रहे चार्ल्स शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी का खास अनुभव रखते हैं। उन्होंने 219 टी20 मैच खेलकर 179 मैचों में ओपनर की भूमिका निभाई है। 

चार्ल्स ने हालांकि छह साल वेस्ट इंडीज टीम से बाहर रहने के बाद अक्टूबर 2022 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में 39 गेंदों पर शतक जड़कर सनसनी मचाई थी। यह केकेआर में 50 लाख की कीमत पर शामिल होने वाले चार्ल्स का पहला आईपीएल कार्यकाल होगा, जबकि वह इससे पहले बंगलादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान की लीगों में शिरकत कर चुके हैं। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज लिटन केकेआर के साथ एक मैच खेलने के बाद पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए थे। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच होने वाली एकदिवसीय शृंखला में भी हिस्सा लेना था। केकेआर इस समय अंक तालिका में आठवें स्थान पर है और उसका अगला मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा। इसके बाद यह फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (आठ मई), राजस्थान रॉयल्स (11 मई), चेन्नई सुपर किंग्स (14 मई) और लखनऊ सुपर जायंट्स (20 मई) का सामना करेगी।