Sports

खेल डैस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के पहले ही मुकाबले में एशिया लायंस ने इंडिया महाराजा को 9 रनों से हरा दिया। एशिया लायंस की कप्तानी जहां शाहिद अफरीदी कर रहे हैं तो वहीं, इंडिया महाराज की कमान गौतम गंभीर के पास है। बहरहाल, टॉस जीतने के बाद एशिया के कप्तान शाहिद अफरीदी ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। टीम ने मिसबाह के 73 और थरंगा के 40 रन की बदौलत 165 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंडिया महाराज गौतम गंभीर के अर्धशतक के बावजूद 156 रन ही बना पाई। 


यह भी पढ़ें : -  PSL 2023 : बाबर आजम ने 39 गेंदों पर 73 रन बनाए, फिर भी हार गई टीम


इससे पहले एशिया लायंस ने शुरूआती 3 ओवरों में ही तिलकरत्ने दिलशान और असगर अफगान के विकेट गंवा लिए थे। इसके बाद उपल थरंगा और मिस्बाह ने 100 से ज्यादा रन की साझेदारी कर पारी को आगे बढ़ाया। थरंगा 39 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर अवाना की गेंद पर कैफ को कैच थमा बैठे। इसके बाद मिसबाह ने शाहिद अफरीदी (12) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। अंत के ओवरों में परेरा और रज्जाक ने उपयोगी रन बनाकर स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 165 तक पहुंचा दिया। भारत की ओर से परविंदर अवाना और स्टुअर्ट बिन्नी ने 2-2 विकेट लिए। इरफान पठान, अशोक डिंडा को 1-1 विकेट मिला।


यह भी पढ़ें : - LCL 2023 : सुरेश रैना ने बाऊंडी पर पकड़ा गजब कैच, दिखाया अभी भी नहीं है कोई मुकाबला


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराज को पहले ही ओवर में सोहेल तनवीर ने झटका दे दिया। रॉबिन उथप्पा चौथी ही गेंद पर रज्जाक के हाथों लपके गए। हालांकि इसके बाद कप्तान गौतम गंभीर और मुरली विजय ने साझेदारी कर स्थिति अच्छी की लेकिन पाक गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी कर मैच में वापसी कर ली। मुरली के 25, सुरेश रैना के 3, मोहम्मद कैफ के 22 रन के बीच गंभीर 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यूसुफ पठान से उम्मीद थी लेकिन वह 14 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद इरफान पठान ने भरसक प्रयास किया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

 

यह भी पढ़ें : - धोनी के लिए गजब दीवानगी, फैन ने छपवा दी कार्ड पर फोटो, फिर आए ऐसे रिएक्शन


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

एशिया लायंस : तिलकरत्ने दिलशान, उपुल थरंगा (विकेटकीपर), पारस खड़का, मिस्बाह-उल-हक, असगर अफगान, शाहिद अफरीदी (कप्तान), थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, अब्दुर रज्जाक, सोहेल तनवीर, अब्दुल रज्जाक

इंडिया महाराजा : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मुरली विजय, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, इरफान पठान, हरभजन सिंह, अशोक डिंडा, प्रवीन तांबे