Sports

लाहौर : पाकिस्तान के महान क्रिकेटर जहीर अब्बास की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें लंदन के एक अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 74 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर जिन्होंने 78 टेस्ट खेले और 12 शतकों के साथ लगभग 45 की औसत से 5000 से अधिक रन बनाए, उन्हें गंभीर स्थिति में सेंट मैरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। पूर्व टेस्ट कप्तान को दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला क्रिकेटर लिसा स्टालेकर के साथ 2020 में ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 

अब्बास यूएई से लंदन की यात्रा के बाद कथित तौर पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें कुछ दिन पहले किडनी में दर्द के साथ अस्पताल लाया गया था। बाद में पता चला कि पूर्व क्रिकेटर गंभीर निमोनिया से भी पीड़ित थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब्बास को डायलिसिस और कृत्रिम श्वसन पर रखा गया है। 

अब्बास के प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी के आंकड़े आश्चर्यजनक हैं। इस दिग्गज ने 459 मैचों में 34,843 रन बनाए हैं जिसमें 108 शतक और 158 अर्द्धशतक शामिल हैं। संन्यास के बाद उन्होंने एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों में आईसीसी मैच रेफरी के रूप में भी काम किया। 
 

.
.
.
.
.