Sports

नई दिल्ली : शिखर धवन, मिताली राज, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली सहित भारत के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर देशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी। 

भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज ने पारंपरिक पोशाक में तिरंगा थामे सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, हमारा झंडा हमारा गौरव है! ऊंचा तिरंगा एक ऐसा नजारा है जो हर भारतीय के दिल को खुशी से भर देता है। मेरे निवास पर तिरंगा फहराया आज। #HarGharTiranga #AmritMahotsav।" 

क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर ने अपने आवास पर तिरंगा फहराते हुए एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, दिल में भी तिरंगा, घर पर भी तिरंगा। 

18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन ने एक छोटे वीडियो के साथ राष्ट्र को अपनी शुभकामनाएं दीं। 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लिखा, 75 शानदार साल। इस पर गर्व है। एक भारतीय बनें। सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, हमारे राष्ट्र की महिमा हमेशा बनी रहे! स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी के लिए प्यार, शांति और समृद्धि की कामना। भारतीय होने पर गर्व है। जय हिंद! 

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, मैं तिरंगे और भारत की जर्सी की जादुई शक्ति को जानता हूं, इसलिए मैं स्वतंत्रता दिवस के महत्व को मानता हूं। हर घर में तिरंगा, हर दिल में तिरंगा। सभी को 75वीं शुभकामनाएं, ये अपना त्योहार है। 

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, न पूछो ज़माने को के क्या मेरी कहानी है, हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम हिंदुस्तानी है। हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए दिल दिया है…जां भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए!! #स्वतंत्रतादिवस की आप सभी को अनेक शुभकामनाएं।

इससे पहले धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के पूर्व इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो बदली जिस पर लिखा था, 'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं।' 

.
.
.
.
.