Sports

नई दिल्ली : विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने कहा कि वह अपनी शानदार फॉर्म के दम पर इंडिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीतने की कोशिश करेंगे जिसमें वह पहली बार हिस्सा ले रहे हैं। अल्मोड़ा के रहने वाले इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया था। वह डच ओपन के फ़ाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने हाइलो ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनायी और विश्व टूर फ़ाइनल में पदार्पण करते हुए नॉकआउट चरण में प्रवेश किया था। विश्व चैंपियनशिप में तो वह कांस्य पदक जीतकर दिग्गज प्रकाश पादुकोण और बी साई प्रणीत की बराबरी करने में सफल रहे।

Lakshya Sen, India Open, Badminton news in hindi, Sports news, इंडिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट

सेन ने कहा कि यह पहला अवसर है जबकि मैं इंडिया ओपन में खेलूंगा क्योंकि महामारी के कारण पिछले दो वर्षों में इसे रद्द करना पड़ा था। इसलिए मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाकर खिताब जीतना चाहता हूं। विश्व चैंपियनशिप के बाद 10 दिन विश्राम किया और पहली जनवरी से अभ्यास शुरू कर दिया। मैं हल्की चोटों से परेशान था लेकिन अब मैंने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है।

Lakshya Sen, India Open, Badminton news in hindi, Sports news, इंडिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट

रणनीति पर चर्चा करते हुए लक्ष्य सेन ने कहा कि मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान दूंगा तथा जिस तरह से मैं खेल रहा हूं उसे देखते हुए मुझे टूर्नामेंट जीतने का विश्वास है। इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त रहेगा। बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिताओं के अलावा इस वर्ष राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों का भी आयोजन होना है।

.
.
.
.
.