Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2020 में शानदार वापसी की है। लगातार तीसरी जीत के बाद किंग्स इलेवन ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। इसी के साथ ही किंग्स इलेवन की कैपिटल्स पर जीत के बाद प्वाइंट टेबल में भी बड़ा बदलाव आया है। सातवें नम्बर पर चल रही किंग्स इलेवन 10 में से 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ अब 5वें नम्बर पर आ गई है। 

PunjabKesari

किंग्स इलेवन ने अलावा सनराइजर्स हैदराबाद भी 10 में से 4 मैच जीती है और उसके भी 8 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से वह 6छठे स्थान पर है। वहीं राजस्थान राॅयल्स 9 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ 7वें और चेन्नई सुपर किंग्स 10 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है। 

इस हार से कैपिटल्स की रन रेट में बदलाव आया है लेकिन प्वाइंट टेबल में वह अभी भी 14 अंकों के साथ पहले स्थान है। इसके अलावा दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 12-12 अंकों के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर बनी हुई है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद उनके 540 रन हो गए हैं। वहीं लगातार दूसरे मैच में दूसरा शतक ठोकने वाले शिखर धवन ने मयंक अग्रवाल को पछाड़ दिया है और 465 रन के साथ अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं जबकि अग्रवाल 398 रन के साथ अब तीसरे स्थान पर हैं। फाॅफ डु प्लेसिस (375) और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (347) क्रमशः चौथे और पांचवें नम्बर पर हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

कगिसो रबाडा ने 2 विकेटें और झटकते हुए पर्पल कैप पर अपने पास रखी हुआ है और अब उनके आईपीएल 2020 में 21 विकेट्स हो चुके हैं। किंग्स इलेवन के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 16 विकेट्स के साथ दूसरे नम्बर पर आ गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर चल रहे जसप्रीत बुमराह को 15 विकटों के कारण तीसरे नम्बर पर आना पड़ा। इसके अलवा जोफ्रा आर्चर और युजवेंद्र चहल 13-13 विकेट्स के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.