Sports

लखनऊ: लोकेश राहुल के चोटिल होने के कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी करने वाले कृणाल पंड्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ सोमवार को यहां 18 रन की शिकस्त के बाद कहा कि उनकी टीम योजना को अच्छी तरह से लागू नहीं कर पाई। आरसीबी के 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स की टीम लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (20 रन पर दो विकेट), जोश हेजलवुड (15 रन पर दो विकेट) और वानिंदु हसरंगा (20 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19.5 ओवर में 108 रन पर सिमट गई।

सुपरजाइंटस की ओर से कृष्णप्पा गौतम (23) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। इससे पहले लेग स्पिनरों रवि बिश्नोई (21 रन पर दो विकेट) और अमित मिश्रा (21 रन पर दो विकेट), ऑफ स्पिनर गौतम (10 रन पर एक विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या (बिना विकेट के 21 रन) ने मिलकर 13 ओवर में सिर्फ 73 रन दिए और पांच विकेट चटकाए जिससे आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 126 रन ही बना सकी। तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने भी 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी (44) शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने विराट कोहली (31) के साथ पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (16) ही दोहरे अंक में पहुंच गए।

कृणाल ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने पहले हाफ में उन्हें कम स्कोर पर रोककर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। यह एक बेहतरीन टीम प्रयास था। हमने इस टूर्नामेंट में जिस तरह की गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। मैच की शुरुआत में हम 126 रन आसानी से स्वीकार कर लेते। लेकिन हम अपनी योजनाओं को क्रियान्वित नहीं कर सके।'' राहुल की चोट पर उन्होंने कहा, ‘‘यह दुखद है। मुझे लगता है कि उसके कूल्हे में चोट लगी है। मुझे नहीं पता कि यह कितना बुरा है। मेडिकल टीम इसका आकलन करेगी।''