Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन और नजमुल हुसैन शांतो ने भारतीय गेंदबाजों को शुरूआत में मुश्किलों का सामना करवाया। अपना पहला टेस्ट खेल रहे जाकिर ने दूसरी पारी में भारत की ओर से मिले 513 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ा, जबकि शांतो ने भी 67 रन बनाए। इस जोड़ी ने शुरुआती विकेट के लिए 124 रन जोड़े। इसके बाद उमेश यादव को मैच की पहली सफलता मिली, जिसके लिए भारत लंबे समय सेतरस रहा था। शांतो के रूप में मिली भारत की यह सफलता बेकार हो जाती अगर कोहली द्वारा छोड़ा हुआ कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत न पकड़ते।

दरअसल मैच के 47वें ओवर में उमेश गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की पहली ही गेंद किनारा लेते हुए, स्लिप पर खड़े कोहली के पास जा पहुंची। कोहली ने कैच ने इस तेजतर्रार कैच को लपकने की कोशिश की, लेकिन कैच उनके हाथों से छिटक गया। शांतो का यह कैच भारत ने लगभग गंवा ही दिया था, लेकिन कैच को कोहली से छिटकता देख पंत ने तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए कैच पकड़ लिया और भारत को पहली सफलता दिलाने में अहम योगदान दिया। हालांकि, पंत के हाथ से भी यह कैच छूट गया था, लेकिन उन्होंने दूसरे हाथ से यह कैच लपक लिया। पंत द्वारा पकड़े गए इस कैच को देख कप्तान केएल राहुल भी हैरान रह गए।

पंत द्वारा पकड़े गए इस कैच की वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है।

 

 

मैच की बात करें तो भारत की ओर से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा(90), श्रेयस अय्यर (86), रविचंद्रन अश्विन(58) और ऋषभ पंत(46) की पारी की बदौलत भारत ने 404 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश अपनी पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर हो गया। भारत की ओर से कुलदीप यादन ने 5 विकेट, मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट और उमेश यादव ने 1 विकेट हासिल की।

भारत ने टेस्ट के तीसरे दिन, अपनी दूसरी पारी 2 विकेट खोकर 258 रनों पर घोषित कर दी। भारत की ओर से दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली और साथ ही पुजारा जो पिछली पारी में शतक से चूक गए, उन्होंने इस पारी में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 130 गेंदों में 102 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक जड़ा। दूसरी पारी के बाद भारत ने बांग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में बांग्लादेश चौथे दिन के अंत तक 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना चुका है और अभी 241 रनों से पीछे चल रहा है।