Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम पहली विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती मुकाबले में आज जब वैस्टइंडीज के सामने उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली के दिमाग में टीम संयोजन से लेकर अपनी पावर का बेहतर इस्तेमाल करने का दबाव होगा। भारत अगर यह मैच जीतता है तो बतौर कप्तान कोहली की 27वीं टैस्ट जीत होगी और वह महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे। ऐसे में कोहली के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है। 

टेस्ट शतक के मामले में कर सकते हैं ब्रैडमैन की बराबरी 
PunjabKesari
दरअसल,  भारतीय कप्तान इस वक्त पूरी लय में हैं और वनडे में जमाए शतकों के सिलसिले को अगर जारी रखा तो वह ब्रैडमैन की बराबरी कर सकते हैं। ब्रैडमैन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 29 शतक बनाए हैं और कोहली के पास उनकी बराबरी का मौका है। कोहली ने वनडे में दो पारी खेली और दोनों में शतक बनाया ऐसा ही अगर वह टेस्ट में कर लेते हैं तो ब्रैडमैन के 29 शतक के बराबर पहुंच जाएंगे। 25 टेस्ट शतक के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने जा रहे कोहली के लिए यह मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं। 

लेकिन ब्रैडमैन का यह रिकॉर्ड तो तोड़ना नहीं होगा मुश्किल 
PunjabKesari
विराट कोहली ने के फिलहार 6613 रन हैं। और डॉन ब्रैडमैन के करियर में 6996 रन हैं इसका मतलब फिलहाल विराट ब्रैडमैन से केवल 383 रन पीछे हैं। यह मुकाम विराट दो या तीन पारियों में ही हासिल कर सकते हैं। टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में उनसे आगे फिलहाल 50 से ज्यादा लोग हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ उनसे आगे आने की पूरी कोशिश और काफी तेजी में भी हैं। 

PunjabKesari

 

 

 

.
.
.
.
.