Sports

जालन्धर : विराट कोहली भले ही बेहतरीन क्रिकेटर हो लेकिन जब कप्तानी की बात आए तो उनपर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भरोसा करते नहीं दिखते। कुछ ऐसी ही उदाहरण बीते दिनों सामने आई थी जब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने आईपीएल-12 की अपनी फेवरेट टीम में कोहली को जगह नहीं दी थी। अब टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कोहली को अपने आईपीएल फेवरेट प्लेइंग-11 में न डालकर इस बात पर मुहर लगा दी है कि कोहली बेशक एक अच्छे क्रिकेटर हो लेकिन कप्तानी उनके बस की बात नहीं। सहवाग ने अपनी प्लेइंग-11 में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को जगह ही नहीं दी गई है। सहवाग ने अपनी टीम का कप्तान डेविड वार्नर को बनाया है जो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं। 

David warner and Jonny bairstow best opener for IPL History

सहवान ने अपनी प्लेइंग-11 पर कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के आधार पर अपनी टीम चुनी है। इसमें चार विदेशी क्रिकेटरों के रूप में उन्होंने डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, कागिसो रबाडा और आंद्रे रसेल को चुना है। बता दें कि वॉर्नर इस साल सीजन में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं तो वहीं, रबाडा सीजन में सबसे ज्यदा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। इसी के साथ बेयरस्टो और आंद्रे रसेल का भी इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन रहा है।

Sports

सहवाग ने टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और बेयरस्टो को सौंपी हैं। इसके बाद केएल राहुल तो चौथे नंबर पर वार्नर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। सहवाग ने वार्नर के बारे में कहा कि वह जबरदस्त खिलाड़ी हैं। वह ओपनिंग या चार नंबर पर एक जैसा खेल दिखा सकता है। कोहली और डीविलियर्स को मैंने टीम में इसलिए जगह नहीं दी क्योंकि मेरी यह टीम सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों के हिसाब से चुनी गई है।

सहवाग की आईपीएल 2019 इलेवन
शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, रिषभ पंत, आंद्रे रसेल, हार्दिक पंड्या, श्रेयस गोपाल, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।