Sports

नई दिल्ली : डेढ़ साल से टेस्ट क्रिकेट में औसत प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को बीते दिनों ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के दौरान शानदार शतक जड़कर वापसी का दावा ठोक दिया है। केएल राहुल ने केरल के खिलाफ 122 गेंदों पर 131 रन का तूफानी शतक लगाया है। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 शानदार छक्के भी लगाए। 

केएल राहुल ने आलोचकों को दिया जवाब

KL Rahul photo, kl rahul images, केएल राहुल फोटो

दक्षिण अफ्रीका, इंगलैंड और ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरों पर केएल राहुल क्रिकेट फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए थे। इसका फर्क ऐसे पड़ा कि  उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। वेस्टइंडीज जैसे कम रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ भी केएल राहुल का प्रदर्शन औसत रहने से बीसीसीआई चयनकर्ताओं को भी उनके विकल्प के बारे में सोचना पड़ गया था। बीसीसीआई चयनकर्ताओं के मुखी एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने इसी के चलते बीते दिनों बयान दिया था कि केएल राहुल को पर्याप्त मौके मिले लेकिन वह प्रभावित नहीं कर पाए। लिहायजा अगले सीरीज में रोहित को बतौर विकल्प परखा जाएगा। 

केएल राहुल क्रिकेट करियर 

KL Rahul photo, kl rahul images, केएल राहुल फोटो

बता दें कि केएल राहुल ने जब अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो उन्हें टी-20 और वनडे की बजाय टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सफलता मिली थी। केएल राहुल ने अपने पहले ही 10 टेस्ट में 4 शतक लगाने में सफलता हासिल की थी। लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल (IPL) और अन्य टूर्नामैंट में उनकी शामूलियत बढ़ी उनका टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन गिरता रहा। हालात यह तक आ गए हैं कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। लेकिन अब विजय हजारे ट्राफी में शतक लगाकर उन्होंने साबित कर दिया कि उनमें अभी भी टेलेंट कूट-कूटकर भरा हुआ है।