Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड की दाएं हाथ की तेज गेंदबाज कैथरीन साइवर-ब्रंट ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। साइवर-ब्रंट ने 2004 में इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्होंने 19 साल के बाद अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सुनहरे सफर को अलविदा कहा है। कैथरीन साइवर-ब्रंट ने इंग्लैंड का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 267 बार प्रतिनिधित्व किया है। 

अपने 19 साल लंबे करियर में साइवर-ब्रंट ने 141 वनडे, 112 टी20 अंतर्राष्ट्रीय और 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने सभी फॉर्मेंट में कुल 335 विकेट चटकाए। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 170, टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 114 और टेस्ट क्रिकेट में कुल 51 विकेट अपने नाम किए। वह तीन बार इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी रही हैंष

PunjabKesari

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड

कैथरीन साइवर ब्रंट वनडे क्रिकेट में 170 विकेट लेने के साथ इंग्लैंड की सबसे सफल गेंदबाज है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह 114 विकेट के साथ दुनिया की छठी सबसे सफल गेंदबाज हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में 51 विकेट से साथ दुनिया की नौंवी सबसे सफल गेंदबाज हैं।

अपनी टीममेट नेट साइवर ब्रंट से शादी कर बटोरी सुर्खियां

PunjabKesari

कैथरीन साइवर ब्रंट ने अपनी टीम की महिला क्रिकेटर नेट साइवर ब्रंट से साल 2019 में सगाई की थी और इसके बाद उन्होंने 2020 में एक दूसरे से शादी करने का ऐलान किया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते दोनों से साल 2022 में शादी करने का फैसला लिया। अपनी पार्टनर नेट साइवर ब्रंट से उन्होंने मई 2022 में शादी कर काफी सुर्खिया बटोरी

सोचा था कि मैं कभी भी इस फैसले तक नहीं पहुंच पाऊंगी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के मौके पर कैथरीन साइवर-ब्रंट काफी भावुक हो गई और इस दौरान उन्होंने कहा, "ठीक है, मैं 19 साल बाद, अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्रा के अंत में हूं। मैंने सोचा था कि मैं कभी भी इस फैसले तक नहीं पहुंच पाऊंगी, लेकिन मैंने यह फैसला लिया है और यह मेरे जीवन का सबसे कठिन रहा है। मेरे पास कभी कोई सपना या आकांक्षा नहीं थी। मैंने जो किया है, मैं चाहती थी कि मेरा परिवार हमेशा मुझ पर गर्व करे और जो मैंने हासिल किया है, वह उससे कहीं आगे निकल गया है।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "मेरे पास आभारी होने के लिए बहुत कुछ है, क्रिकेट ने मुझे एक उद्देश्य, अपनेपन की भावना, सुरक्षा, कई सुनहरी यादें और सबसे अच्छे दोस्त दिए हैं जो जीवन भर रहेंगे। ट्रॉफी और खिताब जो मैं हासिल करना चाहता थी, मेरे पास है और उन सभी तक पहुंच गई, लेकिन मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि वह खुशी है जो मैंने नेट में पाई है। इतने लंबे समय तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करना एक बड़ा सम्मान रहा है और मैं अपने समय को विशेष बनाने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट परिवार के सभी अतीत और वर्तमान को धन्यवाद देना चाहती हूं। समर्थक - आप कमाल हैं, आपके बिना हम ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे, जो आप हमें प्यार करते हैं और जो माहौल आप लोगों ने बनाया है वह अपूरणीय है।"