Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रविवार को उनके राजनीति में शामिल होने की खबरों को खारिज कर दिया। विश्व कप विजेता कप्तान ने इसकी पुष्टि करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। उन्होंने एक इंस्टा. स्टोरी डालकर लिखा- मुझे अभी-अभी एक राजनीतिक दल में शामिल होने की खबर मिली है। यह पूरी तरह से असत्य है। मैं किसी राजनीतिक दल से जुड़ा नहीं हूं। मैं बहुत निराश हूं कि लोगों ने झूठी खबरें फैलाईं। निश्चिंत रहें, अगर मुझे कभी इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा तो मैं सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा करूंगा। 

Kapil Dev, Denied, Politics, Indian cricketer Kapil Dev, Aam aadmi Party, AAP,  कपिल देव, इनकार, राजनीति, भारतीय क्रिकेटर कपिल देव, आम आदमी पार्टी, आप

कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि पूर्व ऑलराउंडर आम आदमी पार्टी (आप) के साथ हाथ मिलाएंगे। इससे पहले आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी मुलाकात की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी। लेकिन अब कपिल ने असलियत सबके सामने ला दी है। 

 

बता दें कि क्रिकेट और राजनीति साथ-साथ चलती रही है। कई क्रिकेटर ऐसे हैं जोकि केंद्रीय सरकार में मंत्री भी बने। ताजा घटना हरभजन सिंह के साथ जुड़ी हुई है जिन्हें आप ने राज्यसभा में भेजा है। फिलहाल अभी पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी चर्चा में हैं जिन्हें 34 साल पुराने रोड रेज के एक मामले में एक साल की सजा दी गई है। बंगाल में मनोज तिवारी खेल मंत्री है जबकि अशोक डिंडा वर्तमान में पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्य हैं।

.
.
.
.
.