Sports

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे मैच के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने वाला एक बड़ा मामला सामने आया जब ‘कश्मीर के लिए न्याय' नारे के बैनर को लिए एक विमान मैदान के ठीक ऊपर से उड़ा। यह मौजूदा विश्वकप में अपने आप में दूसरा मामला है। इससे पहले 29 जून को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान भी ठीक इसी तरह इसी मैदान के ऊपर से ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' के बैनर को लिए विमान गुज़रा था।

PunjabKesari

भारतीय टीम शनिवार को ग्रुप चरण के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेल रही है। सुरक्षा के लिहाज़ से यह बड़ी चूक मानी जा सकती है। इसी तरह के पिछले मामले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के क्रिकेट दर्शकों के बीच इस घटना के बाद झड़प हो गयी थी जिसमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था।

PunjabKesari

फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी इसकी निंदा की थी और दोबारा इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति से इंकार किया था लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान दोबारा इसी तरह की घटना ने सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठा दिये हैं। फिलहाल इस घटना के पीछे शामिल दोषियों के संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  

PunjabKesari

.
.
.
.
.