Sports

खेल डैस्क : अर्से बाद ऑस्ट्रेलिया में विंडीज द्वारा टेस्ट सीरीज ड्रा कराने पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने विंडीज प्लेयर्स की तारीफ की है। कमिंस ने कहा कि हार के बाद निराशा है लेकिन यह एक शानदार मैच था। यह शानदार सीरीज रही। शमर ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह बिल्कुल सही थी, दुर्भाग्य से हम उतने अच्छे नहीं थे। हम आज आने को लेकर काफी आश्वस्त थे। सोचिए हमने कल उन्हें 216 रन के लक्ष्य तक रोककर अच्छा प्रदर्शन किया, सोचा कि हमारे पास मौका है। हमारे लिए स्मिथ शानदार थे, उन्होंने हमें लगभग जीत दिला ही दी थी। 


कमिंस ने कहा कि गर्मियों में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज अच्छी रहेगी। कल तापमान 37 डिग्री और 90% आर्द्रता थी, लेकिन लोग यहां मौजूद रहे। मुझे लगता है कि यह खेल आपको जल्दी ही विनम्र बना देता है, जैसे ही आप सोचते हैं कि आप दुनिया के शीर्ष पर हैं, यह आपको नीचे खींच लेता है और आप शून्य से शुरुआत करते हैं। कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला, 1-1 शायद श्रृंखला के लिए उचित परिणाम है। अच्छी बात यह है कि हमेशा एक और खेल नजदीक होता है, अब विदेशी दौरा कठिन होने वाला है लेकिन हम इसका (न्यूजीलैंड दौरा) इंतजार कर रहे हैं।


उधर, विंडीज कप्तान ब्रैथवेट ने ऐतिहासिक जीत के बाद कहा कि मुझे यह (दिन-रात टेस्ट) पसंद है। हमने ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच जीता इसलिए यह आश्चर्यजनक है। हमारे लिए यह बहुत मायने रखता है, यहां टेस्ट मैच जीते हुए कई साल हो गए हैं। लेकिन मेरे लिए ये शुरुआत है। हमें ऐसा करते रहना चाहिए। 

 

दोनों टीमें की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड
वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), केविन सिंक्लेयर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शमर जोसेफ