Sports

जालन्धर : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ने पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 3 विकेट लेने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बुमराह भारत की तरफ से पहले 8 टेस्ट मैचों में बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उनके नाम पर 39 विकेट दर्ज हो चुकी हैं। उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (37 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ा। बता दें कि पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंथ 37, मोहम्मद शमी 31 तो आरपी सिंह अपने 8 मैचों में 29 विकेट निकाल चुके थे।

2018 में सबसे ज्यादा विकेट निकालने के मामले में 8वां स्थान
Jasprit Bumrah take most wicket after 8th test by indian bolwers

जसप्रीत बुमराह ने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे से अपने टेस्ट करियर का डैब्यू किया था। तब से वह 8 टेस्ट खेल चुके हैं। इस दौरान उनके नाम पर 39 विकेट हैं। जो कि 2018 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में उन्हें 8वें स्थान पर लाता है। बता दें कि इस साल सबसे ज्यादा विकेट अभी तक श्रीलंका के दिलरुवान परेरा (48) ने निकाले हैं।

कोहली के बारे में बोले बुमराह- वह प्रभावित करते हैं
Jasprit Bumrah take most wicket after 8th test by indian bolwers

बीते दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा 25वां टेस्ट शतक जडऩे से बुमराह भी खुश दिखे थे। उन्होंने आईसीसी की वेबसाइट को एक साक्षात्कार में कहा कि वह एक प्ररणादायक कप्तान हैं जो खुद अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम का नेतृत्व करते हैं। यह हमारे टीम के लिए बहुत अच्छा है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह लंबे समय तक जारी रहे। वह दूसरे को प्रभावित करते हैं। हम पारी की शुरुआत में थोड़े मुश्किल में थे लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से पारी को संभाला।

.
.
.
.
.