Sports

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के लिए टीम इंडिया (Team india) अभी श्रीलंका में हैं। बीते दिनों ही भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था जिसमें भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 266 रन बनाए थे। बारिश प्रभावित यह मुकाबला रद्द हो गया था। इसी बीच खबर आई है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) निजी कारणों से मुंबई (Mumbai) लौट आए हैं। इससे साफ है कि वह 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगे। रिपोर्ट है कि तेज गेंदबाज फिट हैं और एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरणों के लिए उनके वापस आने की संभावना है।

 


बुमराह हाल ही में पीठ की सर्जरी के एक साल बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे हैं। तेज गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज में भारत का नेतृत्व किया था जिसे मेहमान टीम ने 2-0 से जीता था। एशिया कप के ठीक बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे तो उसके बाद क्रिकेट विश्व कप खेलना है। ऐसे में बुमराह कितनी जल्दी लय हासिल करते हैं इस पर सबकी नजरें हैं। 

 


एशिया कप के पहले मुकाबले में बुमराह को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि कैंडी के मैदान पर जब टीम इंडिया ने गेंदबाजी करनी थी तो बारिश आ गई। अब उम्मीद करनी होगी कि बुमराह जल्द से जल्द श्रीलंका वापस लौट आए और एशिया कप में बाकी सारे मैच खेलें। वह क्रिकेट विश्व कप से पहले जितने कम मैच खेलेंगे उतना ही ज्यादा नुकसान टीम इंडिया को उठाना पड़ सकता है।

 


बहरहाल, बता दें कि टीम इंडिया का अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ होना है। इस मुकाबले में भी बारिश होने की संभावना है। हालांकि बारिश से धुलने के बावजूद भी टीम इंडिया आगे सुपर 4 के लिए क्वालिफाई हो जाएगी क्योंकि पाकिस्तान से मुकाबला रद्द होने के कारण उन्होंने अंक बांटे हैं।