Sports

दुबई : भारत के उदीयमान बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ध्रुव जुरेल 31 स्थान चढकर 69वीं पायदान पर पहुंच गए है। जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले रैंकिंग में 69वें स्थान पर थे। चौथे मैच में 73 और 37 रन की पारी खेलने के बाद उनकी रैकिंग में और सुधार आया है। 

प्लेयर ऑफ द मैच जुरेल 90 और 39 रन की पारी खेलकर 31 पायदान की छलांग लगाने में कामयाब रहे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट रांची में नाबाद 122 रन की पारी खेलने के बाद शीर्ष तीन में लौट आए हैं। सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पांच विकेट लेकर शीर्ष रैकिंग वाले जसप्रीत बुमराह से 21 अंक पीछे रह गए हैं। 

स्पिनर कुलदीप यादव दस पायदान चढ़कर 32वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं इंग्लैंड के शोएब बशीर 38 पायदान चढकर 80वें स्थान पर हैं। सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली पहली बार शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं। टी20 रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड पहली बार शीर्ष 20 में पहुंच गए। टिम डेविड छह पायदान चढकर 22वें स्थान पर है। 

वनडे रैंकिंग में नामीबिया के बर्नार्ड शोल्ज 11वें स्थान पर हैं जिनके 642 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला में नेपाल के खिलाफ चार और नीदरलैंड के खिलाफ दो विकेट लिए थे।