Sports

रोम : शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपनी प्रतिद्वंद्वी यूलिया पुतिनसेवा के पीठ की चोट के कारण शनिवार को रिटायर हो जाने से पांचवीं बार इटालियन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। विम्बलडन चैंपियन हालेप क्वाटर्रफाइनल मुकाबले में 47 मिनट में 6-2, 2-0 से आगे हो चुकी थीं कि तभी पुतिनसेवा ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया।

हालेप यहां 2013 और 2015 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं जबकि 2017 और 2018 में वह उपविजेता रही थीं। तीसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए हालेप का मुकाबला नौंवीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा और यूएस ओपन की उपविजेता बेलारूस विक्टोरिया अजारेंका से होगा। इससे पहले हालेप ने यूक्रेन की डायाना यास्ट्रेमस्का को 7-5, 6-4 से हराया।

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने अंतिम आठ में आसानी से प्रवेश कर लिया। उनकी प्रतिद्वंद्वी रूस की दारिया कसात्किना पहले सेट में 6-6 के स्कोर पर रिटायर हो गईं। मुगुरुजा ने ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को 6-4, 6-1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। दूसरी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रूस की अन्ना ब्लिन्कोवा को 6-4, 6-3 से हराकर क्वाटर्रफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

.
.
.
.
.