Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑल आउट करते हुए 65 रन से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैदान बहुत गीला था, इसलिए श्रेय गेंदबाजों को जाता है। 

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैस के बाद कहा, 'इससे बेहतर नहीं हो सकता। सभी ने चौका लगाया लेकिन निश्चित रूप से सूर्या की यह विशेष पारी थी। हम 170-175 का स्कोर बना लेते। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था। इसका मतलब हर गेंद पर विकेट लेना नहीं है, लेकिन गेंद के साथ आक्रामक होना जरूरी है। मैदान बहुत गीला था, इसलिए इसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है। मैंने काफी गेंदबाजी की है, आगे जाकर मैं गेंदबाजी के और विकल्प देखना चाहता हूं। हमेशा ऐसा नहीं है कि यह काम करेगा लेकिन मैं चाहता हूं कि अधिक बल्लेबाज गेंद से चिप लगाएं। 

उन्होंने कहा, मैं उनसे पेशेवर होने की उम्मीद करता हूं, जो कि वे हैं। उन्हें आनंद लेने का अवसर दें। यह एक ऐसा माहौल बनाने के बारे में है जहां वे सभी एक खुशहाल जगह पर हों। मैं इस टीम में कई बार देखता हूं कि सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता पर खुश होते हैं और यह महत्वपूर्ण है। मुझे नहीं पता (अगले गेम में बदलाव के बारे में)। मैं टीम में सभी को एक मौका देना चाहता हूं लेकिन यह सिर्फ एक और गेम है, इसलिए यह थोड़ा कठिन है। 

गौर हो कि माउंट माउंगानुई के बे ओवल में खेले गए मैच में भारत ने सूर्यकुमार यादव (51 गेंदों पर 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 111 रन) की शतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर मेजबान टीम को 192 रन का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर आल ऑउट हो गई। केन विलियमसन के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी (61) टिक कर नहीं खेल सका जो न्यूजीलैंड की हार का एक बड़ा कारण बना। दीपक हुड्डा ने 4 जबकि सिराज और चहल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।